Manya Singh Wiki Miss India Runner Up 2020, Height, Age, Boyfriend, Family, Biography & More

इस लेख में हम सभी Manya Singh, Miss India Runner Up 2020 के Wiki, Height, Age, Boyfriend, Family, Biography और हम Manya Singh के बारे में सभी जरूरी जानकारियाँ जानेंगे इसलिए इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

Manya Singh

Short Information About Manya Singh

Manya Singh एक भारतीय मॉडल और ब्यूटी क्वीन हैं, वह तब सुर्खियों में आईं जब उन्होंने VLCC Femina Miss India 2020 India Runner Up 2020 के रूप में जीता। मान्या सिंह 2021 के रूप में 19 साल की हैं। उनका जन्म और पालन-पोषण उत्तर प्रदेश में एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था, लेकिन अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण के कारण, मान्या ने अपना जीवन मध्य से उच्चतर कर लिया।

उसके पिता एक ऑटो-रिक्शा चालक हैं और उसकी माँ अपने परिवार को चलाने के लिए एक ब्यूटी पार्लर में काम करती है। और जब मनसा ने खिताब जीतने के लिए मीडिया में कई सुर्खियां बटोरीं और ठीक उसी तरह, धावक मान्या सिंह की प्रेरणादायक कहानी ने बचपन के संघर्ष और एक ऑटोरिक्शा चालक की बेटी के लिए प्रतिष्ठित ताज लेने के लिए तूफान से इंटरनेट ले लिया। और अब, मान्या अपने कॉलेज, ठाकुर कॉलेज ऑफ साइंस एंड कॉमर्स में एक समारोह के लिए अपने परिवार के साथ रिक्शा में पहुंचने की तस्वीरें मंगलवार को वेब पर वायरल हो रही हैं।

Manya Singh

फेमिना मिस इंडिया 2020 सौंदर्य प्रतियोगिता 10 फरवरी, 2021 को आयोजित की गई थी, जिसमें एक प्रख्यात निर्णायक मंडल ने भाग लिया था, जिसमें फाल्गुनी शेन पीकॉक, नेहा धूपिया, चित्रांगदा सिंह और पुलकित शरत शामिल थे, जिनमें से सभी ने सर्वसम्मति से मानसा वाराणसी को मिस इंडिया वर्ल्ड 2020 के रूप में चुना। मनिका श्योकंद मिस ग्रैंड इंडिया 2020 बनीं, Manya Singh Miss India Runner Up 2020 बनीं।

इसे भी पढ़ें: Isabella Jane Cruise Biography & Wiki Height, Age and Husband

मान्या ओमप्रकाश सिंह का जन्म कुशीनगर, उत्तर प्रदेश में हुआ था और उनका एक छोटा भाई है। उसके पिता एक ऑटो-रिक्शा चालक हैं। विनम्र पृष्ठभूमि से आने वाले, मान्या को खुद को बेहतर भविष्य देने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। ऑटो रिक्शा चालक की बेटी से मिस इंडिया प्लेटफॉर्म तक जाने के लिए मान्या सिंह की यात्रा प्रेरणादायक नहीं है। मान्या को मुंबई में बुधवार को मिस इंडिया 2020 सौंदर्य प्रतियोगिता (beauty contest) में दूसरे रनर अप का ताज पहनाया गया। एक ऑटो चालक की बेटी होने के लिए अपने स्कूल की फीस का भुगतान करने और साथी सहपाठियों द्वारा उपेक्षित होने के लिए पुस्तकों का भुगतान करने में सक्षम नहीं होने से, मान्या ने बचपन में इसका सामना किया है। मिस इंडिया 2020 की उपविजेता मान सिंह हाल ही में अपनी प्रेरक जीवन-कहानी के सामने आने के बाद सुर्खियों में आईं।

Personal Life of Manya Singh

Manya Singh 2001 में उत्तर प्रदेश के शहर – कुशीनगर में मध्यम वर्गीय परिवार में पैदा हुई थीं, उन्हें भोजन, आश्रय और कपड़े जैसी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने और पूरा करने के लिए बहुत समस्या का सामना करना पड़ता है। इसके साथ ही वह घरेलू हिंसा और पितृसत्तात्मक संस्कृति का भी सामना करती है, उसने एक साक्षात्कार में कहा “मैंने भोजन और नींद के बिना कई रातें बिताई हैं। मैंने कई मील की दूरी पर अंत तक चलने के लिए खर्च किया है। मेरे खून, पसीने और आंसुओं ने मेरे सपनों को आगे बढ़ाने की हिम्मत जुटाई है। रिक्शा चालक की बेटी होने के नाते, मुझे कभी स्कूल जाने का अवसर नहीं मिला क्योंकि मुझे अपनी किशोरावस्था में काम करना शुरू करना था। मेरे पास जितने भी कपड़े थे, वे सब मेरे हाथ थे। मैं किताबों के लिए तरस रहा था, लेकिन मेरी मां को यह सुनिश्चित नहीं करना था कि डिग्री हासिल करने के लिए मैंने अपनी परीक्षा की फीस चुकाई। मेरी मां ने मेरे लिए बहुत कुछ सहा है। ”
पैसे की कमी के कारण, बिना पढ़े, वह कक्षा 3 से 8 तक की स्कूली शिक्षा में शामिल नहीं हो सकी।

Manya Singh Biography

NicknameKajal
ProfessionModel
Famous ForWinning VLCC Femina Miss India 2020 1st Runner-Up title on 10 February 2021 (Wednesday)
Genuine NameManya Singh
Pet & NicknameKajal
MatrimonyUnmarried
HusbandNone
ChildrenNone
Fan Followersmore than 16.5k (on Instagram)

Manya Singh Miss India Runner Favorite Thing

Favorite ActorSalman Khan & Amitabh Bachchan
Favorite ActressPriyanka Chopra, Aishwarya Rai, and Sushmita Sen
Favorite SongsWe are the champions by Queen
Favorite QuoteMake your own destiny!
Favorite BookThe Alchemist by Paulo Coelho
Favorite MoviePeaceful Warrior (2006)
Favorite TV ShowsThe Office (2005)
Favorite MusicianA. R Rahman
Favorite BookThe Little Prince by Antoine De Saint-Exupery
Favorite ColorPurple
Favorite ScentRice Smell
HobbiesReading books, listening to music, yoga, and spending time in nature
Food HabitVegetarian
Favorite FoodNutella, Daal-Roti, Aak Ka Achar, Pani Puri, and French Fries
Favorite DessertsRasmalai, Kheer, Gaajar Ka Halwa and Peda
Favorite DishesChinese, Indian
Favorite SportsTable Tennis, Badminton & Swimming
Favorite DestinationLondon, Dubai, Goa

Manya Singh Height, Weight Body Measurements & Physical Stats

Height in Centimeters170 cm
In Meters1.70 m
Height in Feet Inches5′ 7” feet
Weight in kilogram52 kg
Weight in pounds114 lbs
Figure Measurement34-26-33
Chest Size34 inches
Waist Size26 inches
Hip Size33 inches
Eye ColourBlack
Hair ColourBlack

Manya Omprakash Singh Educational Qualification

Educational QualificationBachelor in Banking & Insurance Management (Graduation)
College NameThakur College of Science and Commerce, Mumbai
10+2S. M. Lohia High School, Maharashtra
High SchoolS. M. Lohia High School, Maharashtra

Some Important Fact About Manya Singh

  1. उन्हें 2020 में मिस इंडिया उत्तर प्रदेश के रूप में ताज पहनाया गया। मान्या ने वीएलसीसी फेमिना मिस इंडिया 2020 में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया।प्रतियोगिता, और 10 फरवरी 2021 को, उसे सौंदर्य प्रतियोगिता में प्रथम रनर-अप घोषित किया गया।
  1. अपने खाली समय में, वह किताबें पढ़ना, यात्रा करना और नृत्य करना पसंद करती हैं।
  2. वह अपनी खराब वित्तीय स्थिति के कारण मिस उत्तर प्रदेश सौंदर्य प्रतियोगिता के लिए तैयार कक्षाएं नहीं ले सकीं। वह करती थी महिला मॉडल देखें और YouTube वीडियो के माध्यम से कैटवॉक सीखा।
  3. वह एक पशु प्रेमी है और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर विभिन्न जानवरों के साथ तस्वीरें पोस्ट करती है।
    मान्या सिंह को नई किताबें पढ़ने और विभिन्न स्थानों की यात्रा करने की आदत है।
  4. उसने अपने संघर्ष के दिनों को अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया जिसमें उसने लिखा, “14 साल की उम्र में, मैं घर से भाग गया। मैं किसी तरह प्रबंधित दिन में मेरे अध्ययन को पूरा करें, शाम में एक डिशवॉशर बने, और रात में एक कॉल सेंटर में काम किया। आई हैव वॉकस आवर्सस्थानों तक पहुँचने के लिए तो मैं रिक्शा का किराया बचा सकता था। ”
  5. इन समस्याओं के साथ, वह एक उज्ज्वल छात्र थी और अपने 10 वीं कक्षा में 80% अंक प्राप्त किए और 12 वीं कक्षा के लिए, उसने प्राप्त किया उनकी उपलब्धियों के लिए सर्वश्रेष्ठ छात्र का पुरस्कार।
  6. जब वह 14 साल की थी, तो उसने अपने घर से भागने का फैसला किया। उसने मुंबई में पिज़्ज़ा हट में काम करना शुरू किया और काम किया बर्तन साफ ​​करने वाला और अपनी तनख्वाह से उसने अपनी पढ़ाई जारी रखी।
  7. अपनी कक्षा 10 में, उसने 80% स्कोर किया, और उसे कक्षा 12 में सर्वश्रेष्ठ छात्र का पुरस्कार मिला।
  8. जब वह कॉलेज में थी, उसने अपनी फीस का भुगतान करने के लिए एक कॉल सेंटर में काम किया। उनके एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, उन्होंने एक पोस्ट अपलोड की अपने संघर्ष के दिनों के बारे में, उन्होंने लिखा, 14 साल की उम्र में, मैं घर से भाग गया। मैं किसी तरह दिन में अपनी पढ़ाई पूरी करने में कामयाब रहा, शाम को डिशवॉशर बन गया
    रात में एक कॉल सेंटर में काम करता था। मैंने स्थानों तक पहुंचने के लिए घंटों का समय लिया ताकि मैं रिक्शा का किराया बचा सकूं।
  9. अपने स्नातक के दौरान, उन्होंने UPSC परीक्षा की तैयारी की।
  10. मान्या सिंह ने us कैंपस प्रिंसेस ’के लिए 10 से अधिक बार ब्यूटी पेजेंट के लिए ऑडिशन दिया, लेकिन वह पहले राउंड को क्लियर नहीं कर सकीं उनमें से किसी में।
  11. वह टाइम्स फैशन वीक और लैक्मे फैशन वीक जैसे कई प्रसिद्ध फैशन शो में रैंप वॉक कर चुकी हैं।
  12. उन्होंने अहिल्या फाइन सिल्वर ज्वेल्स जैसे प्रिंट विज्ञापनों के लिए एक मॉडल के रूप में काम किया है।
  13. अपनी खराब आर्थिक स्थिति के कारण सिंह खुद को तैयार करने के लिए कोई सौंदर्य प्रतियोगिता का प्रशिक्षण नहीं ले सकते थे। वह एक स्व है- सीखने और विकसित किए गए मॉडलिंग कौशल और यूट्यूब वीडियो के माध्यम से कैटवॉक।
  14. उसे जानवरों का शौक है जिसके कारण उसने अपने घर में पालतू बिल्ली पाल ली और अपनी बिल्ली के साथ फुर्सत के पल बिताए।
  15. उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर फैन फॉलोअर्स 16.5k (2021 के रूप में) है।
  16. उन्होंने ठाकुर कॉलेज ऑफ साइंस एंड कॉमर्स, मुंबई से अपनी कॉलेज की शिक्षा पूरी की और कॉलेज की पढ़ाई के साथ,
  17. उसने समय के साथ अपनी फीस का भुगतान करने और अपने खर्च को पूरा करने के लिए एक कॉल सेंटर में काम किया।
  18. वह यूपीएससी परीक्षा के लिए भी तैयार हुई जब वह अपने कॉलेज की डिग्री के तीसरे वर्ष में थी।
  19. अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर, उसने विभिन्न ब्रांडों जैसे सिपोरा और स्टैच इंडिया का समर्थन किया है।
    मान सिंह एक भारतीय मॉडल है, और उसने वीएलसीसी फेमिना मिस इंडिया 2020 फर्स्ट रनर-अप का खिताब जीता है।
  20. बचपन में, उन्हें गरीबी, घरेलू हिंसा और पितृसत्तात्मक संस्कृति जैसी कई समस्याओं का सामना करना पड़ा था, जिस पर उन्हें मजबूर होना पड़ा उसके।
  21. एक साक्षात्कार में, उसने कहा, मैंने भोजन और नींद के बिना कई रातें बिताई हैं। मैंने मीलों तक पैदल चलने में बहुत से खर्च किए हैं अंत में। मेरे खून, पसीने और आंसुओं ने मेरे सपनों को आगे बढ़ाने की हिम्मत जुटाई है। रिक्शा चालक की बेटी होने के नाते,
    मुझे कभी स्कूल जाने का अवसर नहीं मिला क्योंकि मुझे अपनी किशोरावस्था में काम करना शुरू करना था। मेरे पास जितने भी कपड़े थे, वे मेरे हाथ-नीचे थे।
    मैं किताबों के लिए तरस गया, लेकिन किस्मत मेरे पक्ष में नहीं थी। आखिरकार, मेरे माता-पिता ने मेरी माँ के पास जो भी छोटे गहने थे, उन्हें गिरवी रख दिया यह सुनिश्चित करने के लिए कि मैंने डिग्री हासिल करने के लिए अपने परीक्षा शुल्क का भुगतान किया। मेरी मां ने मेरे लिए बहुत कुछ सहा है। ”
  22. 14 साल की उम्र में, उसने अपने घर से भागने का फैसला किया और मुंबई में पिज्जा हट के बर्तनों को साफ करने के लिए काम करना शुरू कर दिया, जिसके कारण उसने अपना खर्च खुद वहन किया और इस तरह उसने अपनी पढ़ाई जारी रखी।
  23. मान्या सिंह अन्य हस्तियों की तरह धूम्रपान और शराब का सेवन / सेवन नहीं करती हैं।
  24. मान्या अपनी फिटनेस और स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए अपने घर में रोजाना योगा का अभ्यास करती हैं।

Manya Singh Net Worth/Income:

No Detail available related to her net worth.

SalaryNot Applicable
Total Net WorthNo Detail available

Conclusion

दोस्तों मुझे उम्मीद है कि Manya Singh Wikipedia, Bio, Miss India Runner Up, Age, Height, Story, Birthday, Hometown, Qualification, Education, Instagram & More लेख आप लोगों के लिये बहुत हेल्पफुल रहा होगा। आपको यह लेख कैसा लगा हमें कमेंट्स बॉक्स में कमेंट्स करके जरूर बतायें। साथ ही इस लेख को उन लोगों के साथ share करना न भूलें, जो लोग Manya Singh के बारे में जानना चाहतें हैं। धन्यवाद!

Leave a Comment

x