` Microsoft Offers Free Online Certificate Course in Artificial Intelligence

Microsoft Offers Free Online Certificate Course in Artificial Intelligence

Microsoft वर्तमान में Microsoft AI Classroom series के लिए applications को स्वीकार कर रहा है, जो कि एक पहल है जिसे NASSCOM FutureSkills के सहयोग से लॉन्च किया गया है, जो GitHub द्वारा छात्रों और भविष्य के डेवलपर्स को नई technologies पर कौशल प्रदान करने के लिए समर्थित है। इस पहल के एक भाग के रूप में, स्कूल के छात्रों को artificial intelligence, data science और machine learning में मुफ्त ऑनलाइन पाठ्यक्रम दिया जाता है। यह कार्यक्रम भारतीय विश्वविद्यालयों में नामांकित छात्रों और जो भारत के निवासी हैं, के लिए खुला है।

यह भी पढ़ें:- Python क्या है, और Python का उपयोग कैसे किया जाता है

Microsoft AI Series एक तीन घंटे का session है जिसमें छात्रों को artificial intelligence, data science और machine learning के विषयों को प्रयोगशाला अभ्यासों से परिचित कराने के लिए प्रमुख विषयों को शामिल किया जाएगा। प्रत्येक module एक उद्योग के नेता और विषय विशेषज्ञ द्वारा पेश किया जाएगा। छात्रों को session के दौरान live chat के माध्यम से प्रश्न पूछने की अनुमति दी जाएगी, session के अंत में प्रश्न और उत्तर के लिए 30 मिनट समर्पित किए गए हैं।

How to Register and Obtain Certificate for Microsoft Free Online Course in Artificial Intelligence

Microsoft AI series, जो पिछली बार सितंबर 2020 में आयोजित की गई थी, 14 दिसंबर से शुरू होगी और 18 दिसंबर तक चलेगी। Session को एक सप्ताह के लिए हर दिन एक बार दोहराया जाएगा, और इच्छुक प्रतिभागी अपनी सुविधा के अनुसार इनमें से किसी भी एक दिन के लिए register कर सकते हैं। हालांकि, आवेदकों को यह ध्यान रखना होगा कि सीटों की संख्या सीमित है। छात्रों को रजिस्ट्रेशन फॉर्म पर अपने नाम के साथ अपने कॉलेज या संस्थान का पूरा नाम, फिल्ड नाम “कंपनी का नाम” भरना होगा।

यह भी पढ़ें:- Python सीखने के लाभ और Python सिखने के अन्य फायदे

साढ़े 3 घन्टे के session के पूरा होने के बाद, छात्रों को एक मूल्यांकन लिंक प्राप्त होगा जिसमें ज्ञान जांच के लिए कई विकल्प प्रश्न होंगे और भागीदारी प्रमाण पत्र डाउनलोड करना होगा। प्रतिभागियों को 30 सवालों के जवाब देने के लिए 20 मिनट का समय दिया जाएगा, और Microsoft AI workshop दिसंबर 2020 भागीदारी प्रमाण पत्र डाउनलोड करने के लिए 60% या उससे अधिक का स्कोर आवश्यक होगा। छात्रों को मूल्यांकन को समाप्त करने के लिए तीन प्रयास दिए जाएंगे, और उसी के लिए लिंक को 19 से 30 दिसंबर के बीच live किया जाएगा। प्रमाणपत्र Microsoft और NASSCOM FutureSkills द्वारा प्रस्तुत एक संयुक्त प्रमाण पत्र होगा। जो लोग artificial intelligence ऑनलाइन कोर्स करना चाहते हैं, उन्हें official website के माध्यम से विस्तार से जाने की सलाह दी जाती है।

यह भी पढ़ें:- Robotics Engineering क्या है?, Robotics Engineer कैसे बनें?

Final Words

दोस्तों हमें उम्मीद है कि आप लोगों को Microsoft Offers Free Online Certificate Course in Artificial Intelligence पसंद आया होगा। यदि आप भी इस कोर्स को करने के लिए इच्छुक है तो आप रजिस्टर करके इस कोर्स को कर सकतें हैं। यदि आपका कोई सवाल या जवाब हो तो आप हमें comments box में comments करके पूछ सकतें हैं।

Rohit Yadav

Hi Friends! I am Rohit Yadav, a Web developer, programmer and blogger. I love to write a blog and share our thoughts and knowledge with other peoples. I think the articles written by me will be very helpful for you.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *