Satta King क्या है? Satta Matka Online Result Full Information in Hindi

Satta King 2021: आजकल पूरी दुनिया पैसे कमाने की होड़ में जुटी हुई है। कुछ लोग अच्छा पैसा कमा भी रहें हैं। तो उनमें से कुछ लोग ऐसे जो पैसे कमाने की सोच रहें हैं। और आजकल तो सभी लोग यह सोच रहें हैं। कि हम कितना ज्यादा से ज्यादा से जल्दी से पैसा कमा लें, और अमीर हो जाये।

Satta King

पैसे कमाने के लिए कुछ लोग अच्छा तरीका अपनातें हैं जैसे नौकरी करना, खुद का बिज़नेस करना आदि वहीँ कुछ लोग ऐसे भी हैं। जो गलत तरीको से पैसा कमाते हैं। जैसे चोरी करना, जुआ खेलना आदि। ऐसा ही Satta King एक तरीका है, जहाँ से लोग लाखों कमाते हैं। तो आज हम इस लेख में हम जानेंगे की Satta King क्या है, Satta Matka Online Result क्या होता है, और हम सट्टा किंग यानि कि Satta Matka से जुड़ी सभी जरूरी जानकारियों के बारें में जानेंगे।

सट्टा किंग क्या है – Satta King kya hai

Satta Matka अथवा Satta King एक प्रकार का जुआ (Gambling) गेम (Games) है। यह असलियत में एक  Full Fledged Lottery Game होता है। Satta Matka एक lottery Game हैं। जिसमे अगर आपका चुना हुआ नंबर लग जाता हैं ।तो आप को पैसे मिलेंगे और अगर आप का नंबर नहीं लगता है। तो आप के द्वारा लगाये हुए पैसे भी बर्बाद हो जाते है। भारत में इसको साधारण बोलचाल की भाषा में जुआ या Satta Gali Disawar Result कहा जाता हैं। और English भाषा में इसको Gambling कहा जाता हैं। हर देश या भाषा के अनुरूप इसका नाम जरुर बदल जाये लेकिन इसका प्रारूप एक ही रहता हैं।

सट्टा किंग की शुरूआत कब हुई – When did Satta Kings begin

वैसे तो Satta Matka या Satta king की शुरूवात आजादी से पहले राजा महाराजाओं के राज में ही हो गयी थी। पहले के राजा महाराजा जुआ खेलना अपना शौक मानते थे। लेकिन आधुनिक Satta King Desawar की शुरूवात 1950 के आस पास मुंबई जैसे बड़े शहरों से हुई थी। वैसे बोलने वाले इसे सट्टा किंग को कई screet code जैसे Satta king 786, Matka Boss, Satta king Gali, Black Satta, Black Satta King 786, Satta Gali, Disawar Satta, Madhur Satta, Milan Matka, Matka Jodi fix, Upgameking, Kapil Matka, Black Satta 786, Worli Matka, Satta Desawar आदि नाम से जानते हैं। और ये सब इनके code word हैं। जिनके ऊपर सारा Satta Bazar टिका हुआ है।

Satta Matka अथवा Satta King कैसे खेलते हैं?

सट्टा King में कई नंबर होते हैं जिसमें से एक यूनिक नंबर पर ही लॉटरी निकलती है। अगर आपका वो नंबर निकल गया तो आप गेम जीत जाएंगे, और आपको पैसा मिल जायेगा। अगर नहीं निकला तो सारे पैसे गंवा देंगे।

Satta King Online 2021

जैसे जैसे टेक्नोलॉजी बढ़ रही वैसे ही कई तरह के Satta Matka King 2021 ऑनलाइन खेले जाते हैं। यहां तक कि इसके कई ऐप्स भी मौजूद हैं। पुलिस से बचने के लिए लोग इसे खेल को Satta Matka King Online भी खेलते हैं। क्योंकि इसमें पकड़े जाने के चांस बहुत कम होते हैं।

क्या India मे Satta Matka King Legal होते है?

हम आपको बता दें कि Satta king 2021 एक गैरकानूनी वेबसाइट है। इसमें जुआ से सम्बंधित सभी जानकारी के साथ Satta खेलने की भी व्यवस्था होती है। इस प्रकार के Sites को सरकार पहले ही illegal करार दे चुकी है। ऐसे में आपको इन सभी गैरकानूनी वेबसाइट से अपने आप को दूर रखना चाहिए।

Satta King Website Links 2021

हमने आपको पहले ही बता दिया है कि Satta kings गैरकानूनी वेबसाइट है। इसलिए यह सरकार द्वारा प्रतिबन्धित कर दी जाती हैं। इसलिए इसके domain extension हमेशा बदलते रहतें है। यहाँ आपको कुछ Satta King Website New Links 2021 दिया है।

sattaking.bizsattaking.online
sattakingnow.in sattaking.live
sattaking.asiasattaking.biz
sattaking.intosattaking.today
sattaking.netsattaking.info
sattaking.imsattaking.vip
sattaking.pwsattaking.lol
sattaking.gurusattaking.run
sattaking.mesattaking.in
sattaking.comsattaking.org
sattaking.hubsattaking.vet
sattaking.hostsattaking.win
sattaking.vinsattaking.icu

सट्टा किंग 786 क्या है – Satta King 786 Kya Hai

Satta King 786 भी सट्टा किंग का ही एक रूप हैं। और इसको भी Shalimar Game या सट्टा किंग Gali या Black Satta की तरह ही खेला जाता हैं। सट्टा किंग गेम को बड़े पैमाने पर खेला जाता है। लेकिन Satta King 786 या Disawar Satta King या फिर Black Satta Arjun Dixit एक छोटे गेम हैं। और ये सट्टा kings जितने लोकप्रिय खेल नहीं हैं।

Satta King Disawar

सट्टा किंग दिसावर (Satta King desawar) की शुरुआत न्‍यूयॉर्क कॉटन एक्‍सचेंज से बॉम्‍बे कॉटन एक्सचेंज से भेजी जाने वाली रुई के शुरुआती और अंतिम दामों पर सट्टा लगाने से हुई। 1961 में न्‍यूयॉर्क कॉटन एक्‍सचेंज ने इस पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके बाद रतन खत्री ने काल्‍पनिक उत्‍पादों के शुरुआती और अंतिम दामों की सट्टेबाजी का एक नया तरीका निकाला।

इसे भी जानें: Bitcoin क्या है और बिटकॉइन (Bitcoin) कैसे काम करता है?

इसमें कागज के टुकड़ों पर नंबर लिखे जाते और फिर उन्‍हें एक मटके में रख दिया जाता। एक व्‍यक्ति चिट निकालता और विजेता नंबर की घोषणा करता। खत्री का मटका सोमवार से शुक्रवार चलता था जबकि कल्‍याणीजी भगत का मटका हफ्ते में सातों दिन चलता था। लोग जल्दी अमीर बनने के लिए मैचों पर सट्टा लगाते हैं। लेकिन, कई बार हार का सामना भी करना पड़ता हैं। भारत में सट्टा लगाना गैर कानूनी है।

सट्टा किंग दिसावर चार्ट क्या है – Satta King Disawar Chart Kya Hai

जब भी कोई GAME Website किसी भी गेम को शरू करती हैं तो सबसे पहले उसका सट्टा किंग चार्ट जारी करती हैं। और इस Black kings chart में गेम से जुड़ी सारी जानकारी दी हुई होती हैं। जैसे सट्टा किंग Gali को कब शरू करना है। सट्टा किंग बाजार का आज का भाव क्या हैं, ब्लैक सट्टा किंग ऑनलाइन कब शरू होगा, SattaMatka Online Results कब दिखाया जायेगा , आज का भाव क्या है ये सब जानकारी दिसावर का रिजल्ट या सट्टा किंग आज का रिजल्ट जारी करने से पहले अपने को दी जाती हैं। जिसको देखकर Customer आसानी से आगे और पीछे के Satta King Disawar Chart खबर को जान सकता है।

Satta King Result Online Disawar Chart

यहाँ आपको Satta Kings Result Online Disawar Chart दिया गया है। आप इसे देख सकतें हैं।

GAMELAST RESULTLATEST RESULT
HIMACHAL(1:00 PM)7601
KISAN GANJ KG(1:30 PM)0364
FIROZPUR(02:00 PM)9000
ROYAL GOLD RG (2:30 PM)5623
BAHUBALI-BB(02:00 PM)2100
DELHI BAZAR (02:45 PM)8067
HISAR (03:00 PM)5962
TAJ (03:05 PM)6398
JAMES BOND(04:30 PM)0300
UP (5:00 PM)7434
DARYAGANJ(05:10 PM)2390
HERO-Z(05:15 PM)6719
CHINA BAZAR (05:40 PM)7204
NAGPUR(06:00 PM)3489
FARIDABAD(6:15 PM)8533
PUNJAB(9:30 PM)6092
GHAZIABAD(8:15 PM)6578
PUNJAB KING(10:00 PM)5558
KHUSHI(10:00 PM)3292
NEW DESAWAR(10:30 PM)8567
GALI(11:20 PM)3404
DISAWER(05:10 AM)7423

सट्टा किंग अथवा मटका किंग खेलने के फायदे

Mataka किंग अथवा मटका किंग में आप बहुत ज्यादा पैसे कमा सकतें हैं। यहाँ पर आप अपने मन मुताबिक पैसे लगाकर सट्टा खेल सकते हैं। और ज्यादा से ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। सट्टा किंग में पैसे कमाने की कोई सीमा नहीं है। आप चाहे जितना अधिक पैसे खर्च करके अधिक पैसा कमा सकतें हैं।

सट्टा किंग अथवा मटका किंग खेलने के नुकसान

जहाँ सट्टा किंग के फायदे हैं वहीँ इसके बहुत सारे नुकसान भी हैं। सट्टा किंग अथवा Kapil Matka में आप बहुत ज्यादा पैसे कमा सकतें हैं। लेकिन कभी-कभी ऐसा भी होता है कि आप इसमे पैसे लगाकर अपना सारा पैसा गवां भी सकते है। Kapil Matka काफी ज्यादा रिस्क वाला खेल है।

Disclaimer

भारतीय कानून के तहत किसी भी प्रकार का जुआ खेलना दंडनीय अपराध है। हम इस तरह के खेल का कड़ा विरोध करते हैं। GyanInfo.Com किसी भी Satta King Game का न तो समर्थन करता हैं और न ही उसे बढ़ावा देता हैं। बार-बार हम आपको याद दिला रहे हैं पायरेसी वेबसाइट से फिल्में downloading/streaming करना गैरकानूनी है और आपको बड़ी मुसीबत में डाल सकता है। हम आपको सट्टा मटका जैसी साइट्स से दूर रहने की सलाह देते हैं।

इस वेबसाइट का उद्देश्य किसी भी पायरेसी और अनैतिक कार्यों को प्रोत्साहन देने के लिए बिल्कुल भी नहीं है। इस लेख का उद्देश्य सिर्फ आपको सट्टा मटका या Black Satta की जानकारी देना मात्र है।

1 thought on “Satta King क्या है? Satta Matka Online Result Full Information in Hindi”

  1. Apne satta king ki bahut achi jaankari share ki hai.

    Reply

Leave a Comment

x